मोबाइल फोन में लॉक लगाने के बाद पासवर्ड भूल जाने पर मोबाइल का लॉक कैसे खोला जाता है?

मोबाइल फोन में लॉक लगाने के बाद पासवर्ड भूल जाने पर मोबाइल का लॉक कैसे खोला जाता है?
आजकल हर कोई अपने फोन में लॉक लगा कर रखता है. चाहे पैटर्न हो, पिन हो, फिंगरप्रिंट या पासवर्ड, फोन लॉक करने से किसी के ताक-झांक करने का डर नहीं रहता. मगर कई बार हम अपने स्मार्टफोन में पासवर्ड लगाकर भूल जाते हैं, जिसके बाद परेशान हो जाते हैं कि अब यह फोन कैसे खुलेगा. तो बता दें कि इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप मिनटों में अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकेंगे…

Gmail की मदद से फोन करें अनलॉक: फोन में कई बार पासवर्ड न याद होने के बाद भी अगर पासवर्ड डालते हैं तो उसमें एक Forgot Pattern या Forgot passwod का एक ऑप्शन आएगा, जिसे आपको क्लिक करना है.

इसके बाद आपको अपने गूगल अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड डाल कर साईन इन करना होगा. इसके बाद आप नए पासवर्ड डालकर फोन को अनलॉक कर लें.

Factory Reset करें: इस तरीके को अप्लाई करने से पहले एक बात ध्यान रखें कि इससे फोन में जो डेटा यानी फोटो और गाना है वह आपको दोबारा नहीं मिलेगा. यानी इस तरह अगर आ

—ध्यान रहे ये वही अकाउंट होना चाहिए, जो आपने फोन में डाल रखा है. लॉगइन के बाद ‘Erase’ पर क्लिक करें, जिससे आपका फोन फैक्ट्री रिसेट हो जाएगा और आप दोबारा पासवर्ड सेट कर पाएंगे. लेकिन ध्यान रहे इस ट्रिक से भी आपका सारा डेटा डिलीट हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *