कॉमेडी ‘क्वीन’ भारती गिरफ्तार, घर से बरामद हुआ था गांजा, कोर्ट में आज होगी पेशी

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह के उपगनरीय इलाके अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने हिंदी फिल्म उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली।एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली। उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।” उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है।

भारती मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं। 3 जुलाई 1986 को अमृतसर में उनका जन्म हुआ था। वह काफी कम उम्र की थीं, तभी उनके पिता का स्वर्गवास हो गया था। मां कमला ने इसके बाद उन्हें पाला पोसा। भारती ने शुरुआती पढ़ाई वहीं से की। वह इसके अलावा शूटर भी रही हैं और इसमें गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं।

कॉमेडी के अलावा भारती टीवी प्रेजेंटर और कई शोज की होस्ट भी रही हैं। उन्होंने स्टैंड अप कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge के चौथे सीजन से पहचान बनाई थी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री ली थी। हालांकि, शो में वह सेकेंड रनर-अप रही थीं। शो में उनका किरदार था, जिसका नाम था- लल्ली। वह उसके लिए आज भी याद की जाती हैं।

साल 2017 में उन्होंने लेखक हर्ष लिंबचिया से ब्याह रचाया था, जो कि उम्र में सात साल उनसे छोटे हैं। भारती ने कॉमेडी के साथ डांस में भी अपना हाथ आजमाया है। जाने-माने डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में वह नजर आ चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *