पुलिस की नेकी की दीवार,पांच बेसहारा बेटियों की पढ़ाई के लिए दिया 25- 25 हजार रुपये

संवाददाता – विकास श्रीवास्तव की रिपोर्ट —-पुलिस की नेकी की दीवार,पांच बेसहारा बेटियों की पढ़ाई के लिए दिया 25- 25 हजार रुपये ऊर्जा हेल्प डेस्क ओर नेकी दीवार का हुआ शुभारम्भ सिवनी जिले की कोतवाली पुलिस ने शहर के सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर ऊर्जा डेस्क ओर नेकी की दीवार का शुभारंभ कर पांच गरीब और बेसहारा बेटियों की पढ़ाई के लिए 25-25 हजार रुपये की मदद की है। बेसहारा बेटियां भी पुलिस की इस मदद से बेहद खुश हैं।

वीओ 01 सिवनी की कोतवाली पुलिस जनता के बीच पुलिस की छवि बेहतर हो और आमजन पुलिस के पास बेख़ौफ़ होकर अपनी शिकायत दर्ज कराकर न्याय पा सके इसलिए कोतवाली थाने के निरीक्षक महादेव नागोतिया समाजिक लोगो के साथ मिलकर बेहतर काम कर रहे। ऊर्जा डेस्क की बिल्डिंग की कायाकल्प कर उसे पीड़ित फरियादियों के लिए आकर्षक बना दिया है जहाँ पीड़ित महिलाओं के बच्चों के लिए खेल खिलौने की व्यवस्था भी की है जिसके चलते सिवनी ऊर्जा हेल्प डेस्क प्रदेश में अव्वल नम्बर पर आई है। इसके अलावा कोतवाली निरीक्षक ने थाना परिसर में ही नेकी की दीवार भी खोली है जहाँ गरीब महिला और बच्चों को नए कपड़े,जूते, चप्पल से लेकर ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े और कोरोना से बचने के लिए मास्क सेनेटाइजर भी मिलेंगे।

वीओ 2
पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने कहा कि आमजन बेख़ौफ़ होकर पुलिस को शिकायत कर सके एवम पुलिस के प्रति विस्वास बने इसलिए ऊर्जा डेस्क संचालित है। उनका कहना है कि कोतवाली निरीक्षक द्वारा की गई नेकी दीवार की पहल ओर पांच गरीब बेटियों की मदद सराहनीय काम है। वहीं कार्यक्रम में मौजूद रहे सिवनी के भाजपा विधायक ने कहा कि जो सामाजिक कार्य हम नेताओं को करना चाहिए वह कार्य सिवनी कोतवाली पुलिस कर रही है काबिले तारीफ है। कोतवाली पुलिस द्वारा भाजपा जिला अध्य्क्ष आलोक दुबे ओर विधायक दिनेश राय मुनमुन के हाथों से बेटियों को एफडी बंटवाई गई। विधायक द्वारा तत्काल एक बेटी को अपनी जेब से पैसे निकाल कर दिए और पैर छुए। बेटियां भी राशि मिलने से बेहद खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *