सड़क के अभाव में मरीज को खाट पर लिटाकर अस्पताल ले जाने को मजबूर ग्रामीण

खटिया पर मरीज,,
शर्म से तार-तार कर देने वाली तस्वीर एक बार फिर आई सामने,,
सड़क के अभाव में मरीज को खाट पर लिटाकर अस्पताल ले जाने को मजबूर ग्रामीण,,
सड़क न होने से गांव तक नहीं पहुंच पाता 108 वाहन,,
वर्षों से बनी है समस्या, कांग्रेस विधायक नहीं ले रहे सुध ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों से पुनः लगाई गुहार,,

सिवनी:-
जहा एक ओर देश आधुनिकीकरण की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है. फिर भी देश में कई ऐसी जगहें हैं जहां अभी भी मुलभूत जरूरी चीजों की कमी है. हाल ही में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में शर्म से तार तार कर देने वाली तस्वीर एक बार फिर सामने आई है।

जिले की लखनादौन जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाटन के ग्राम सतवरा में आज तक कोई रास्ता न होने के कारण यहां के लोग उबड़-खाबड़ रास्ते से आते-जाते हैं लेकिन बरसात के दिनों में इस दुर्गम रास्ते में चलना भी मुश्किल है। गांव की कोई गर्भवती महिला को या फिर बुजुर्गों को या विकलांगों को इलाज के लिए ले जाना होता है तो सतवरा गांव तक कोई वाहन नही आ पाता है। इसी कारण यहां के लोग बैलगाड़ी और घाट पर लिटाकर अस्पताल ले जाते हैं। यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की घटना सामने आई हो इससे पहले भी ऐसी मुसीबत का सामना ग्रामीणों को करना पड़ा है. फिर भी यहाँ के जनप्रतिनिधि ना ही इन ग्रामीणों की ओर ध्यान दे रहे हैं और ना ही इस गांव की दुर्दशा की ओर ध्यान दे रहे हैं।

ग्रामीणो ने बताया कि उनका बडा दुर्भाग्य है कि हमारे द्वारा सभी अधिकारियों को पंचायत के प्रस्ताव के साथ आवेदन दिए गए पर अब तक कोई भी अधिकारी ने यहां की समस्या को देखने की सुध तक नही ली और न ही कोई जनप्रतिनिधियो ने आज तक ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान दिया।

ग्राम सतवरा के ग्रामीणो ने जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करने की मांग की है ओर उनकी सुध न लेने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

वही जब हमारे संवाददाता के द्वारा क्षेत्र के विधायक योगेंद्र सिंह बाबा से पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया लेनी चाही तो कैमरे के सामने ना आते हुए मौखिक तौर पर सतवारा के ग्रामीणो की समस्या को दिखवाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *