राजस्थान में कल फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट समेत अन्य विधायकों को न्योता

राजस्थान का राजनीतिक संकट के बीच मंगलवार को एक बार फिर से कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार रात यह जानकारी दी। इस बैठक के लिए सचिन पायलट को भी न्योता दिया गया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मौजूदा राजनैतिक हालात पर चर्चा के लिए कल सुबह 10 बजे एक और कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है।’ इससे पहले सोमवार दोपहर को कांग्रेस की पहली बैठक हुई थी, जिसके बाद अशोक गहलोत ने सरकार के पास पर्याप्त संख्या में विधायक के होने का दावा किया था।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘हम सचिन पायलट और अन्य विधायकों से निवेदन करते हैं कि वे बैठक में शामिल हों। हम उन्हें इसके लिए पत्र भी लिखेंगे। हमने उनसे निवेदन किया है कि वे यहां आएं और हालात पर चर्चा करें।’कांग्रेस प्रवक्ता ने एक बार फिर से दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार के पास पूरी संख्या है। सुरजेवाला ने कहा, ‘गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन हासिल है। विधायकों ने अपने समर्थन वाले पत्र भी दिए हैं। उन्होंने बीजेपी के प्रयासों को असफल कर दिया है।’ कांग्रेस विधायक दल की सोमवार को हुई पहली बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कहा गया कि अगर कोई पार्टी पदाधिकारी या विधायक इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं, इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है कि विधायक दल की बैठक में कुल कितने विधायक उपस्थित थे, हालांकि कई पार्टी नेताओं का कहना है कि 106 विधायक वहां मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *